Sunday, 1 Jun 2025
  • Home
  • About Us
  • Contact
Subscribe
nse news today nse news today
  • 🔥
  • Market news
  • Auto
  • Stock target
  • Global Market
  • US News Today
  • Trending zone
  • Inside news
  • Investment opportunity
  • Business Deals
  • Short news info
Font ResizerAa
nsenews.innsenews.in
  • Auto
  • Business Deals
  • Business idea
  • Economics
  • Investment opportunity
  • Stock target
  • Tech News
  • Upcoming IPO
  • Global Market
  • US News Today
  • Inside news
  • Market news
  • Penny stock
  • Personal finance
  • Short news info
  • Tech
Search
  • Home
  • About Us
  • Contact
Have an existing account? Sign In
nsenews.in > expert view > सुनील डिसूजा: टाटा कंज्यूमर का ब्रांडेड ट्रांसफॉर्मेशन ने बताया कैसे कंज्यूमर को बनाया गया फोकस!
expert view

सुनील डिसूजा: टाटा कंज्यूमर का ब्रांडेड ट्रांसफॉर्मेशन ने बताया कैसे कंज्यूमर को बनाया गया फोकस!

satyendra verma
Last updated: March 9, 2025 2:16 pm
satyendra verma
Share
SHARE

टाटा कंज्यूमर के MD & CEO सुनील डिसूजा ने कंपनी के कमोडिटी से ब्रांडेड कंपनी बनने के सफर को समझाया। जानें डिजिटल और ई-कॉमर्स स्ट्रैटेजी के बारे में। Hinglish में पूरी जानकारी।


Introduction:
टाटा कंज्यूमर ने हाल ही में अपने बिजनेस मॉडल में बड़ा बदलाव किया है। कंपनी अब कमोडिटी-बेस्ड बिजनेस से आगे बढ़कर एक ब्रांडेड कंपनी बनने की राह पर है। इस ट्रांसफॉर्मेशन के पीछे की कहानी कंपनी के MD & CEO सुनील डिसूजा ने शेयर की है। उन्होंने बताया कि कैसे टाटा कंज्यूमर ने कंज्यूमर-सेंट्रिक स्ट्रैटेजी को अपनाया और डिजिटल तथा ई-कॉमर्स चैनल्स पर फोकस किया।


कमोडिटी से ब्रांडेड कंपनी तक का सफर (From Commodity to Branded Company):
सुनील डिसूजा के मुताबिक, टाटा कंज्यूमर ने पारंपरिक कमोडिटी बिजनेस से आगे बढ़कर ब्रांडेड प्रोडक्ट्स पर फोकस शुरू किया है। यह बदलाव कंपनी के ग्रोथ और मार्जिन को बढ़ाने के लिए जरूरी था। नए बिजनेस सेगमेंट्स में हाई ग्रोथ और बेहतर मार्जिन देखने को मिल रहा है।


कंज्यूमर-सेंट्रिक स्ट्रैटेजी (Consumer-Centric Strategy):
टाटा कंज्यूमर ने अपनी स्ट्रैटेजी में कंज्यूमर को सेंटर ऑफ अटेंशन बनाया है। सुनील डिसूजा का कहना है कि “मैं वहीं जाऊंगा जहां कंज्यूमर है।” इसी सोच के साथ कंपनी ने डिजिटल और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर जोर दिया है। यह स्टेप कंपनी को यंग और टेक-सेवी कंज्यूमर्स के करीब लाने में मददगार साबित हो रहा है।


डिजिटल और ई-कॉमर्स पर फोकस (Focus on Digital and E-commerce):
आज के डिजिटल युग में टाटा कंज्यूमर ने ऑनलाइन चैनल्स को अपनी ग्रोथ स्ट्रैटेजी का अहम हिस्सा बनाया है। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स के जरिए कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को सीधे कंज्यूमर्स तक पहुंचा रही है। इससे न सिर्फ सेल्स बढ़े हैं, बल्कि कंज्यूमर एंगेजमेंट भी बेहतर हुआ है।

More Read

Stocks to Buy Under ₹100 April 28, 2025
Stocks to Buy Under ₹100: Sumeet Bagadia’s Top Picks for Monday, April 28, 2025
Top Stock Picks for April 25, 2025: Inox Wind, Hero MotoCorp, and Triveni Engineering
Tuhin kanta pandey – SEBIs Big Move,FPI AUM Threshold Doubled to ₹50,000 Crore
Vinod Nair: Why is the Domestic Market Rally Continuing? Key Updates for Investors!
Aditya Gagger- Nifty Nears 23,000: Resistance Battle Heats Up – What’s Next for Investors?

नए बिजनेस सेगमेंट्स में ग्रोथ (Growth in New Business Segments):
टाटा कंज्यूमर ने हेल्थ फूड्स, रेडी-टू-ड्रिंक बेवरेजेज और प्रीमियम प्रोडक्ट्स जैसे नए सेगमेंट्स में एंट्री की है। इन सेगमेंट्स में ग्रोथ रेट और मार्जिन काफी अच्छा है, जो कंपनी के लिए नए अवसर लेकर आए हैं।


FAQs (Frequently Asked Questions):

  1. टाटा कंज्यूमर का ट्रांसफॉर्मेशन क्या है?
    टाटा कंज्यूमर ने कमोडिटी-बेस्ड बिजनेस से ब्रांडेड कंपनी बनने की ओर कदम बढ़ाए हैं।
  2. कंज्यूमर-सेंट्रिक स्ट्रैटेजी क्या है?
    इसमें कंपनी ने कंज्यूमर की जरूरतों और प्रेफरेंस को सबसे ऊपर रखा है।
  3. डिजिटल और ई-कॉमर्स पर फोकस क्यों जरूरी है?
    डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के जरिए कंपनी यंग और टेक-सेवी कंज्यूमर्स तक पहुंच बना रही है।
  4. नए बिजनेस सेगमेंट्स में क्या ग्रोथ है?
    हेल्थ फूड्स और प्रीमियम प्रोडक्ट्स जैसे सेगमेंट्स में ग्रोथ और मार्जिन बेहतर है।

निष्कर्ष (Conclusion):
सुनील डिसूजा के नेतृत्व में टाटा कंज्यूमर ने अपने बिजनेस मॉडल में बड़ा बदलाव किया है। कंज्यूमर-सेंट्रिक स्ट्रैटेजी और डिजिटल फोकस के साथ कंपनी ने नए मुकाम हासिल किए हैं। यह ट्रांसफॉर्मेशन टाटा कंज्यूमर को भविष्य में और ऊंचाइयों तक ले जाएगा।

स्रोत (Source): सुनील डिसूजा, MD & CEO, टाटा कंज्यूमर।


Share This Article
Twitter Email Copy Link Print
Previous Article विवेक पॉल-2025 में मार्केट वोलेटिलिटी, टैरिफ और ग्लोबल चुनौतियों पर की राय: भारत का लॉन्ग-टर्म स्टोरी क्या है?
Next Article प्राइवेट सेक्टर बैंक्स को मिलेगा बढ़त का मौका: विनय पहाड़िया
Leave a comment

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Swiggy’s Q4 FY25 Results: Net Loss Nearly Doubles to ₹1,081 Crore Despite 45% Revenue Surge
May 10, 2025
Bandhan Bank Q4 Results: Profit Skyrockets 483% YoY — Dividend Declared at ₹1.50 per Share
April 30, 2025
Stocks to Buy for Short Term: Expert Picks from Sun Pharma to HAL Amid Market Buzz
April 29, 2025
Ather Energy IPO Day 2 Live Updates: GMP, Subscription Status, Price Review & Should You Apply?
April 29, 2025
IRFC Share Price: Is It a Buy After Q4 Results 2025? Here’s What You Need to Know
April 29, 2025

Popular Posts

Nifty अगले हफ्ते का टारगेट: क्या 88% चांस के साथ बाजार में दिखेगी तेजी?

Nifty अगले हफ्ते का टारगेट क्या है? SAMCO के Siddhesh Mehta के मुताबिक 88% चांस…

By satyendra verma

Waterways Leisure Tourism का Upcoming IPO और Cruise Industry में धमाल!

upcoming IPO के बारे में! क्रूज इंडस्ट्री में 800 करोड़ का प्लान और इन्वेस्टर्स के…

By satyendra verma

नया Bat Coronavirus मिला: क्या फिर से Lockdown और Market Crash का डर?

News Sources: नया Bat Coronavirus मिला: क्या फिर से Lockdown और Market Crash का डर?…

By satyendra verma

You Might Also Like

Autoexpert view

Jerome powell : Federal Reserve’s March Decision, What It Means for Nasdaq, Dow Jones, and Global Markets

By satyendra verma
Autoexpert view

Rahul sharma –  Nifty Target & Bank Nifty Outlook: Expert Analysis Reveals Key Levels for April 2025 Market Prediction

By satyendra verma
expert view

Samir Arora : क्या भारतीय शेयर बाजार में गिरावट के बाद आएगी तेजी? Expert Tips और Market Trends की पूरी जानकारी!”

By satyendra verma
expert view

Laxmi Iyer का बाजार मंत्र: Nifty और Indian Market 2025 की ‘सांप-सीढ़ी’ वाली रेस में कैसे बने स्मार्ट इन्वेस्टर?

By satyendra verma
Show More
  • Global
  • Short News
  • IPO
  • Pre Market
  • stock target
©2025 Nsenews. All Rights Reserved.
  • About Us
  • Contact
  • Disclaimer
  • Privacy Policy
Welcome Back!

Sign in to your account

Lost your password?